साहित्य संगम (Sahitya Sangam)

 रघुवीर सिंह  पंवार  दिनांक 28/07/2023

मैं  अपने ब्लॉग   ( साहित्य संगम पर आपके समक्ष ज्ञानवर्धक, प्रेरणादायक कहानियां ,लेख, व्यंग कविताएं ,महापुरुषों के विचार आर्टिकल लिखने का प्रयास कर रहा हूं |  मैं आशा करता हूं। आपको पसंद आएंगे। |अभी तक मेरी 20 कहानियां ,  18 कविताएं, 50 लेख 15 संस्मरण , विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं।  जिसे पढ़कर पाठकों ने मेरा हौसला बढ़ाया है। आगे भी आपका प्यार इसी तरह मिलता रहे। | इतिहास से हमने बहुत कुछ सीखा  है, | जैसे -जैसे युग परिवर्तन हुआ उसी तरह लोगों की सोच , रहन -सहन ,वेशभूषा,, आचार विचार भी बदलें | आज मैं जिंदगी के ऐसे ही पहलुओं को आपके सम्मुख रखना चाहूंगा |  

sahity sudha 


वैसे तो आज संसार ऐसे लोगों से भरा पड़ा है ,जिनके पास आलीशान बंगले , गाड़ी , धन , दौलत है ,लेकिन शांति सुकून नहीं है । जिंदगी के हसीन पल मुझे इस परिवर्तित समय में नया लिखने के लिए प्रेरित  करते हैं  | मेरे द्वारा लिखे गए लेखों से लोग लाभान्वित होते हैं तो मैं अपने आप को भाग्यशाली समझूंगा |

   ( साहित्य संगम )   ब्लॉग पर व्यंग्य कहानियां ,कविता ,तीज , त्यौहारमहापुरुषों की जीवनियाँ लेख के बारे में आपको जानकारियां मिलती रहेगी


Comments

Popular posts from this blog

कीमत क्या ?

नर्मदा जयंती पर माँनर्मदा की स्तुति

अखंड रामायण के पाठ में प्रमुखता से वाचन किया जाने वाली वंदना ( श्री राम स्तुती )